June 25, 2021

Tej Times News

Satyam Sarvada

2021 के पहले सूर्य ग्रहण का इन राशियों पर होगा बुरा असर

1 min read

कल 2021 साल का पहला सूर्य ग्रहण लगने वाला है इसका कुछ राशियों पर सबसे बुरा असर होगा (solar eclipse effect on moon signs in hindi)।

कल का सूर्य ग्रहण किन राशियों के लिए शकुन होता है और किन राशियों पर इसका बुरा असर होगा। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक सूर्य ग्रहण का प्रभाव पूरे संसार पर होता है। हर किसी को इसके अच्छे-बुरे प्रभाव झेलने पड़ते हैं।

इन राशियों वाले धन का निवेश करने में बड़ा जोखिम न लें

परंतु इन राशियों को रखना होगा विशेष ध्यान। मेष, सिंह, तुला और मकर राशि वालों को धन का निवेश करने में विशेष ध्यान रखने की जरूरत है. निवेश सोच समझ करें, निवेश में बड़ा जोखिम न लें।

इन राशियों वाले सेहत का विशेष ध्यान रखें.

वृष, कर्क, कन्या और कुंभ राशि वाले सेहत का विशेष ध्यान रखें.

इन राशियों वाले जॉब व करियर पर विशेष ध्यान रखें.

मिथुन, वृश्चिक, धनु और मीन राशि वाले जॉब और करियर को लेकर सतर्कता बरतें।

दोपहर 1:42 बजे से शुरू होकर शाम 06:41 बजे तक ग्रहण काल में कोई शुभ कार्य न करें

ग्रहण के दौरान कोई भी शुभ कार्य करने की मनाही होती है। इस साल का पहला सूर्य ग्रहण 10 जून यानी कल लगेगा। सूर्य ग्रहण कल दोपहर 1:42 बजे से शुरू होकर शाम 06:41 बजे समाप्त होगा। खास बात ये है कि ये ग्रहण वलयाकार होगा।

जब सूरज का लगभग 99 प्रतिशत भाग चंद्रमा की छाया में छिप जाता है और सूर्य एक आग के चमकीले छल्ले की तरह नजर आता है, इसे वलयाकार सूर्य ग्रहण कहते हैं। कल ही शनि जयंती और ज्येष्ठ अमावस्या भी है।

शनि जयंती पर ग्रहण का योग करीब 148 साल बाद बन रहा है।

ये सूर्य ग्रहण इसलिए भी खास है क्योंकि शनि जयंती पर ग्रहण का योग करीब 148 साल बाद बन रहा है। इससे पहले शनि जयंती पर सूर्य ग्रहण 26 मई 1873 को हुआ था। जानकारों के अनुसार, भारत में पूर्ण नहीं बल्कि आंशिक सूर्य ग्रहण दिखाई देगा।

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.