February 26, 2021

Tej Times News

Satyam Sarvada

एचडी कुमारस्वामी ने दिया विवादित बयान, आरएसएस की तुलना जर्मनी के नाजियों से की

कुमारस्वामी ने एक ट्वीट कर एक नए विवाद को जन्म दे दिया है। कुमारस्वामी ने कहा -मुझे नहीं पता कि वो लोग (चंदा लेने वाले) ऐसा क्यों कर रहे हैं और चंदा नहीं देने वाले घरों पर अलग से मार्किंग क्यों लगा रहे हैं। यह उसी तरह है जैसे जर्मनी में हिटलर के शासनकाल में नाजियों ने किया था और लाखों लोगों ने अपनी जानें गंवाई थी।”

https://twitter.com/hd_kumaraswamy/status/1361311115171356673?s=19

कुमारस्वामी बोले, मुझे नहीं पता कि ये घटनाक्रम जो अभी भारत में हो रहै हैं हमें कहां लेकर जायेंगे और उसका अंत क्या होने वाला है?

कुमारस्वामी ने ट्वीट कर कहा, ”इतिहासकारों का कहना है कि आरएसएस ने उसी समय जन्म लिया जब जर्मनी में नाजी पार्टी की स्थापना हुई थी। मुझे इस बात की चिंता है कि अगर आरएसएस नाजियों द्वारा अपनाई गई समान नीतियों को लागू करने की कोशिश करेगा तो देश में आगे क्या होगा। देश में अब लोगों के मौलिक अधिकार छीने जा रहे हैं।”

कुमारस्वामी ने ट्वीट कर कहा, फिलहाल देश एक ऐसी स्थिति देख रहा है जहां कोई अपने विचारों को स्वतंत्र रूप से व्यक्त नहीं कर सकता है। यह एक अघोषित आपातकाल के अलावा और कुछ नहीं है।

कुमारस्वामी बोले, देश में ऐसी स्थिति बनाई गई है जहां कोई भी अपनी भावनाओं को साझा नहीं कर सकता है। मुझे नहीं पता कि अगर मीडिया आने वाले दिनों में सरकार के विचारों को लागू करता है तो क्या होगा। ऐसी स्थिति में यह अनुमान लगाना मुश्किल है कि आम लोगों की की किस्मत क्या होगी? मौजूदा हालात को देखते हुए स्पष्ट है कि देश में कुछ भी हो सकता है।