February 26, 2021

Tej Times News

Satyam Sarvada

विवाद : अनिल देशमुख ने दी सफाई, कहा लता मंगेशकर और सचिन तेंदुलकर के ट्वीट की जांच के लिए कभी नहीं कहा!

मुंबई। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के उस बयान कि “फिल्मी हस्तियों के ट्वीट्स के तार बीजेपी की आई सेल से जुड़े हैं” पर विवाद खड़ा होने पर सफाई देते हुए कहा है कि उन्होंने कभी नहीं कहा कि लता मंगेशकर और सचिन तेंदुलकर के ट्वीट की जांच होनी थी।

उन्होंने कहा, “मैंने केवल यह कहा है कि केंद्र के आसपास की हस्तियों द्वारा ट्वीट के लिए भाजपा के आईटी सेल की भूमिका पर ध्यान दिया जाएगा।”

“हम अपने भगवान की तरह लता दीदी (मंगेशकर) का सम्मान करते हैं और तेंदुलकर भी हमारे देश में सभी से प्यार करते हैं। उनके खिलाफ किसी भी जांच का कोई सवाल ही नहीं है।

गृहमंत्री ने कहा कि मैंने केवल यह घोषणा की थी कि भाजपा आईटीसेल के ट्वीट्स की यह देखने के लिए जांच करेगी कि क्या वे फिल्मी हस्तियों के थे अथवा किसी की साजिश थी।

उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र का राज्य खुफिया विभाग जांच कर रहा है, यही कहा गया था।

देशमुख ने कहा, “प्रारंभिक पूछताछ में बीजेपी आईटी सेल के कथित प्रमुख की भूमिका भी सामने आई है और 12 प्रभावशाली व्यक्ति सेलिब्रिटी के ट्वीट के पीछे आए हैं।”

अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना और जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थुनबर्ग द्वारा किसानों के आंदोलन का समर्थन करने के बाद कई हस्तियों ने सोशल मीडिया पर हैशटैग #IndiaTately और #IndiaAgainstPropaganda का उपयोग करके प्रतिक्रिया व्यक्त की थी।

गृहमंत्री अनिल देशमुख ने यह भी कहा कि हाल ही में पुणे में 22 वर्षीय महिला की आत्महत्या की जांच की जाएगी। “यदि कोई मंत्री शामिल होता है, तो पुलिस उस पर भी गौर करेगी,” उन्होंने कहा।